इंग्लिश

लीसेस्टर सिटी 100 खिलाड़ियों में: आर्थर माव

क्लब का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ियों के करियर की समीक्षा करने वाले क्लब इतिहासकार जॉन हचिंसन की श्रृंखला आर्थर माव के साथ जारी है, जिसे 'देश में सर्वश्रेष्ठ अनकैप्ड इनसाइड-फॉरवर्ड' के रूप में वर्णित किया गया था।
इस कहानी पर और...

इनसाइड-फॉरवर्ड आर्थर 'डिगर' माव 1930 के दशक में लीसेस्टर सिटी के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी थे।

पहलेपीटर हॉजलीसेस्टर सिटी के प्रबंधक के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में, उन्हें जुलाई 1932 में फिल्बर्ट स्ट्रीट पर लाया गया, 22 वर्षीय माव ने मिडलैंड लीग में अपनी स्थानीय टीम स्कनथोरपे और लिंडसे (बाद में स्कन्थोरपे युनाइटेड) के लिए और फिर सेकेंड डिवीजन नॉट्स काउंटी के लिए खेला था। .

तीन साल पहले लीग में उपविजेता रही लीसेस्टर सिटी टीम को मजबूत करने के लिए माव को एक आवश्यक युवा खिलाड़ी के रूप में देखा गया था।

डिगर का प्रभाव तत्काल था। जनवरी 1933 में अपनी पहली टीम की शुरुआत के बाद, सीज़न के शेष 18 खेलों में उनके 14 गोल ने उन्हें क्लब का शीर्ष स्कोरर बना दिया और सिटी को निर्वासन से बचाया।

फोटो का विस्तार करें
आर्थर माव

माव 1930 के दशक के दौरान तीन अलग-अलग लीसेस्टर सिटी प्रबंधकों के अधीन खेले।

अपने दूसरे सीज़न (1933/34) में, अक्टूबर 1933 में बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए माव को इंग्लैंड के यात्रा रिजर्व के रूप में चुना गया था। अपने बेटे एलेक्स की एक तस्वीर में, आर्थर को इंग्लैंड की एक तस्वीर में सूट पहने देखा जा सकता है। मैच से ठीक पहले पिच पर उतरी टीम।

हालांकि, महान आर्सेनल के अंदर-आगे एलेक्स जेम्स ने उन्हें 'देश में सर्वश्रेष्ठ अनकैप्ड इनसाइड-फॉरवर्ड' के रूप में रेटिंग देने के बावजूद, आर्थर को इंग्लैंड के लिए कभी नहीं चुना गया था।

1934 की गर्मियों के दौरान प्रबंधक हॉज की अप्रत्याशित रूप से मृत्यु हो गई। अगले दो सीज़न के लिए, आर्थर नए मैनेजर, पूर्व-लीसेस्टर सिटी स्टार के तहत एक नियमित टीम में थेआर्थर लोचहेड, लेकिन क्लब को 1935 में हटा दिया गया था।

आर्थर 1935/36 में क्लब के शीर्ष स्कोरर थे, लेकिन अगले सीज़न में, लोचहेड को प्रबंधक के रूप में बदल दिया गया थाफ्रैंक वोमैक, जिन्होंने 1937 में लीसेस्टर को द्वितीय श्रेणी का खिताब दिलाया।

फोटो का विस्तार करें
लीसेस्टर सिटी, 1936

मॉ, 1936 के लीसेस्टर सिटी साइड के हिस्से के रूप में, नंबर 26 शॉर्ट्स में चित्रित।

माव ने उस सीज़न में केवल एक छोटा सा हिस्सा खेला, जिसका मुख्य कारण वोमैक ने नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट से एरिक स्टब्स को डिगर के पुराने स्कन्थोरपे टीम-साथी, डर्बी काउंटी के पूर्व-इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय जैक बोवर्स के साथ हस्ताक्षर किया।

शीर्ष उड़ान में वापस, अगले दो सत्रों के लिए माव को टीम में बहाल कर दिया गया। जब मई 1939 में लीसेस्टर सिटी को हटा दिया गया, तो उन्होंने क्लब छोड़ दिया और स्कनथोरपे और लिंडसे में लौट आए लेकिन नए सीज़न में केवल तीन मैचों के बाद, युद्ध के फैलने के परिणामस्वरूप फुटबॉल सीज़न रद्द कर दिया गया।

ग्रिम्सबी टाउन के लिए कुछ वॉरटाइम लीग अतिथि उपस्थितियों के अलावा, आर्थर का फुटबॉल करियर खत्म हो गया था। लिंकनशायर लौटकर, वह 1964 में अपनी मृत्यु तक, केवल 54 वर्ष की आयु तक 20 वर्षों के लिए एक मुनीम बन गया।

ताज़ा खबर

नवीनतम गैलरी

नवीनतम वीडियो

इंग्लिशलीसेस्टर सिटी 100 खिलाड़ियों में: आर्थर माव - army hairstyle

ताज़ा खबर

ज्यादा वीडियो

नवीनतम छवियां